Xiaomi का नया स्मार्टफोन 16 अक्टूबर को जल्द होगा लॉन्च! फीचर्स भी होने वाले है गजब

Qualcomm के Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर को जुलाई में लॉन्च किया गया था और अब इस बजट प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन जल्द ही भारतीय बाजार में आने वाला है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi इस प्रोसेसर वाला फोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे इंडियन मोबाइल लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi का नया स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च

Xiaomi 16 अक्टूबर को अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर होगा, जिसे 5G चिपसेट के तौर पर जाना जाता है। हालांकि, इस फोन के अन्य फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Xiaomi स्मार्टफोन के फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का LCD डिस्प्ले होगा, जो HD+ रेजोल्यूशन के साथ आएगा। इसके अलावा यह 90Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में 50MP का मेन रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा शामिल होगा। एनर्जी की बात करें तो डिवाइस में 5000 एमएएच की बैटरी होगी, जो 18 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 14 पर आधारित होगा।

स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 प्रोसेसर के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 प्रोसेसर बजट स्मार्टफोन के लिए बनाया गया है, जिसकी कीमत करीब 99 डॉलर (करीब 8,200 रुपये) है। इस प्रोसेसर में क्वालकॉम क्रियो सीपीयू और 8 कोर का इस्तेमाल किया गया है। इसे 4 नैनोमीटर प्रोसेस पर बनाया गया है और यह 90 हर्ट्ज तक रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें UFS 3.1 स्टोरेज और LPDDR4x रैम का सपोर्ट भी मिलेगा।

Leave a Comment