Hyundai Exter Full Details: जानें क़ीमत और फिचर्स और धांसू माइलेज

Hyundai Exter: साउथ कोरिया की फोर व्हीलर निर्माता कंपनी हुंडई ने मार्केट में हुंडई एक्सटर एसयूवी लॉन्च की है, जो बेहतरीन और एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ आती है। अगर आप भी अपने लिए कोई नई हुंडई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो एक्सटर एसयूवी आपके लिए साल 2024 में सबसे खास होने वाली है। क्योंकि इस कार में कम कीमत के साथ-साथ शानदार इंजन पावर देखने को मिलती है। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर को काफी शानदार बनाया है। इसके साथ ही इसकी एलईडी लाइटिंग इस कार के लुक को काफी आकर्षक बनाती है।

हुंडई एक्सटर एसयूवी कार के फीचर्स

हुंडई की इस कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस कार के अंदर टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसमें कई तरह के फीचर्स जैसे ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, मोबाइल चार्जिंग सपोर्ट, साउंड सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम आदि दिए गए हैं। हुंडई की यह कार इन फीचर्स के साथ बेहतरीन कलर वेरिएंट में आती है।

हुंडई एक्सटर एसयूवी कार का इंजन

इंजन की बात करें तो कंपनी की यह कार दो तरह के इंजन के साथ आती है। इस कार को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। जिसमें पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन देखने को मिलता है। इसके साथ ही इसमें एक और 1.2 लीटर NA कप्पा पेट्रोल इंजन भी देखने को मिलता है, जो पांच स्पीड मैनुअल और MT ट्रांसमिशन के साथ आता है।

हुंडई एक्सटर एसयूवी कार की कीमत

हुंडई कंपनी ने इस कार को पांच अलग-अलग वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। यह कार भारतीय बाजार में 6 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के साथ उपलब्ध है। इस कार के टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये तक जाती है।

Leave a Comment