माँ लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो घर में रख लीजिए ये चीज़े, इतना मिलेगा धन की संभाल नहीं पाएंगे 

माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है । जब भी किसी इंसान के ऊपर में माता लक्ष्मी की कृपा हो जाती है तो उसके जीवन में धन की वर्षा हो जाती है । उस इंसान के घर में धन और संपत्ति की कोई कमी नहीं रह जाती है । माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना भी उतना मुश्किल नहीं है । आज हम आपको उन तीन चीजों के बारए में बताने जा रहे है जिन्हें घर में रखने से धन और संपत्ति की कोई कमी नहीं रह जाती है । इन तीन चीजों को घर में रखने वाला इंसान सभी प्रकार के सुख को प्राप्त कर लेता है ।

श्री यंत्र को घर में रखने का इतना है प्रभाव 

अपने घर के मंदिर में श्री यंत्र को रखना बहुत शुभ माना जाता है।  श्री यंत्र को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।  इसे शुक्रवार वाले दिन ईशान कोण में लाल रंग का कपड़ा बिछाकर स्थापित करना चाहिए।  अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में और आपके जीवन में सुख और समृद्धि बनी रहती है। 

गुलाब का इत्र 

माँ लक्ष्मी को गुलाब का सुगंध बहुत पसंद है । अगर आप गुलाब के इत्र को अपने घर में रखते है तो माँ लक्ष्मी की कृपया आपके ऊपर बरस जाएगी और आपके घर में धन वैभव की कोई कमी नहीं रह जाएगी । इतना ही नहीं गुलाब के इत्र कोई घर में रखने से पति और पत्नी के बीच के रिश्ते में भी मजबूती आती है । 

कमल का फूल 

माँ लक्ष्मी का आसन कमल का फूल ही है । इसलिए जब आप अपने घर में कमल के फूलों को रखते है तो इससे देवी लक्ष्मी का निवास आपके घर में हो जाता है और देवी लक्ष्मी की कृपा से आपके घर में धन संपदा की वृद्धि होने लगती है । 

 

Leave a Comment