शनि बना रहे है दिवाली पर 30 साल बाद संयोग, इन राशि बालों की हो जाएगी बल्ले बल्ले 

भारत में दिवाली सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। इस दिन देश भर में माता लक्ष्मी की पूजा होती है और लोग अपने घरों में और घर के बाहर दिया जालाकार खुशियां मनाते है । मान्यताओ के अनुसार इसी दिन भगवान राम लंका से रावण को मारने के बाद अयोध्या वापस आए थे जिसकी खुशी अयोध्या वासियों ने दिए जलाकर मनाया था । 

आपको बता दें कि इस साल दिवाली का पर्व अक्टूबर महीने के अंतिम दिन यानि 31 तारीख को मनाया जाएगा । हिन्दू पंचांग के अनुसार कार्तिक माह के अमावस्या तिथि पर  हर साल दिवाली का पर्व मनाया जाता है । लेकिन इस बार की दिवाली बहुत ही खास  होने वाली है और इस दिवाली को खास बना रहे है शनि महाराज । 

दरअसल 30 सालों बाद ऐसा होने जा रहा है कि कुम्भ राशि में वर्क रहेंगे और ये 15 नवंबर तक जारी रहेगा, जिस वजह से कुछ राशियों के लोगों की किस्मत चमकने वाली है । आइए जानते है कौन सी है वो राशियाँ? 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए ये दिवाली कुछ ज्यादा  ही रोशन होने वाली है । शनि की उलटी चाल के कारण इस राशि के लोगों के जीवन में शनि की कृपा होगी और धन लाभ मिलेगा । इसके अलावा इस राशि के लोगों को बिजनेस में भी मुनाफा हो सकता है। 

वृषभ 

इस राशि के लोगों के लिए भी दिवाली पर शनि की चाल अच्छे दिन लाने वाली है । इस राशि के लोगों को धन का लाभ मिलेगा इसके अलावा उनकी नौकरी में भी उन्नति हो सकती है । 

कुम्भ 

कुम्भ राशि वालों के लिए भी ये दिवाली खुशियां लेकर आएगी । उनके जीवन से धन की समस्या समाप्त हो जाएगी और वो एक बेहतर कल की ओर आगे बढ़ सकेंगे , 

डिसक्लेमर: ये सभी बातें धार्मिक मान्यताओ पर और ज्योतिष के आँकलन पर आधारित है । हम इन बातों की पुष्टि नहीं करते है । 

Leave a Comment