Mercedes E-Class LWB – 9-स्पीड गियर और जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ भारत में हुई लॉन्च

Mercedes ने भारत में अपनी नई लग्जरी सेडान E-Class लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) को लॉन्च किया है। इस कार में 8 एयरबैग, 9-स्पीड गियरबॉक्स और शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अपने सेगमेंट में बेस्ट बनाते हैं। तो आइए जानते हैं इस कार की खासियतें और परफॉर्मेंस के बारे में पूरी जानकारी।

Mercedes E-Class LWB के फीचर्स

इस नई Mercedes E-Class LWB जो की Mercedes-Benz की पहली मेड-इन-इंडिया कार है जिसमें फ्रंट-सेंटर एयरबैग दिया गया है। यह कार कुल 8 एयरबैग के साथ आती है, जो इसे सेफ्टी के मामले में बहुत ही खास बनाता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एक लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन (LWB) है जिसका मतलब है कि इसके अंदर ज्यादा स्पेस और आराम मिलेगा।

Read More – मारुति की इन 4 गाड़ियों की बिल्ड क्वालिटी है सबसे कमजोर! क्रैश टेस्ट में उड़ी धज्जियां 

Read More – फेस्टिवल सीजन में घर लाए Toyota Belta, ये है सबसे सुरक्षित सेडान कार

Mercedes E-Class LWB के वेरिएंट और कीमत

वही बात करे इसके वेरिएंट और कीमत की तो तो Mercedes E-Class LWB तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में आती है – E 200 पेट्रोल, E 220d डीजल और E 450 4Matic। E 200 पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 78.5 लाख रुपये है जबकि E 220d की कीमत 81.5 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट E 450 की कीमत 92.5 लाख रुपये है।

Mercedes E-Class LWB के इंजन

अब बात करते है इसके इंजन की तो E 450 वेरिएंट में 3.0 लीटर, 6-सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 381hp की पावर और 500Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की खासियत यह है कि यह सिर्फ 4.5 सेकंड में 0 से 100 km प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा इसमें 2.0 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन भी मौजूद है जो 204hp की पावर देता है और 2.0 लीटर डीजल इंजन E 220d वेरिएंट में मिलता है जो 197hp की पावर जेनरेट करता है।

Mercedes E-Class LWB के डिजाइन

नई Mercedes E-Class LWB के डिज़ाइन की बात करे तो ये अपने पिछले मॉडल से थोड़ी ऊंची और लंबी है। इसकी लंबाई 5092 mm है जो इसे और भी आकर्षक बनाती है। इसकी चौड़ाई 1880 mm और ऊंचाई 1493 mm है। इसके अलावा इस कार का व्हीलबेस 3094 mm का है जो Toyota Innova हाईक्रॉस के मुकाबले काफी बड़ा है।

इसका फ्रंट डिजाइन Mercedes के EQ मॉडल से मिलता जुलता है जिसमें एक बड़ी क्रोम ग्रिल और 3D Mercedes लोगो दिया गया है। इसके चारों तरफ ग्लॉस ब्लैक पैनल है जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। साइड प्रोफाइल में फ्लश डोर हैंडल और 18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं पीछे की तरफ ट्राई-एरो पैटर्न वाले LED टेल-लैंप्स इस कार को बेहद खास बनाते हैं।

Mercedes E-Class LWB के इंटीरियर

इस नई E-Class LWB का इंटीरियर बेहद ही शानदार और कम्फर्टेबल है। इसके पीछे के लोगों के लिए 36 डिग्री तक झुकने वाली सीटें दी गई हैं। इसके अलावा एक्सटेंडेड थाई सपोर्ट, कम्फर्टेबल नेक पिलो, सन ब्लाइंड्स और इलेक्ट्रिक ब्लाइंड्स जैसे फीचर्स इसे और भी खास बनाते हैं।

वही इस कार में 14.4-इंच की सेंट्रल स्क्रीन, 12.3-इंच की पैसेंजर स्क्रीन और 12.3-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है। इसके अलावा इसमें 730W के बर्मेस्टर के 17-स्पीकर और 4-एक्साइटर 4D सराउंड साउंड सिस्टम भी शामिल है जो बेहतरीन ऑडियो देने का काम करता है।

Mercedes E-Class LWB के सेफ्टी फीचर्स

यह Mercedes भारत में बनी पहली ऐसी कार है जिसमें फ्रंट-सेंटर एयरबैग दिया गया है। कुल 8 एयरबैग्स के साथ यह कार सेफ्टी के मामले में भी बेहतरीन है। इसके अलावा इसमें एक्टिव ब्रेक असिस्ट सिस्टम और एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) लेवल-2 की सेफ्टी मिलती है जो ड्राइविंग को और भी सेफ बनाता है।

Read More – Maruti Fronx पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट! जल्दी करें कभी मौका हाथ से चला जाए

Read More – मारुति ब्रेजा को टक्कर देने आई निशान की ये गजब कार! जानें कीमत और फीचर्स

इस कार में डिजिटल वेंट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, और की-लेस गो जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। की-लेस गो फीचर के जरिए जैसे ही आप कार के पास जाते हैं दरवाजे अपने आप खुल और बंद हो जाते हैं।

Leave a Comment