Car Insurance: अप्लाई करें ये कार इंश्योरेंस प्लान! गाड़ी से स्मार्टफोन चोरी होने पर कंपनी देगी इतने पैसे

Car Insurance: कार इंश्योरेंस पॉलिसी होने के बाद भी कई बार ऐसा होता है कि इंश्योरेंस कंपनी ग्राहक को क्लेम नहीं देती है। और मन कर देती है इस केस में ग्राहक को जोरदार झटका लगता है। क्योंकि गाड़ी को ठीक करवाने का सहारा पैसा खुद जब से भरना पड़ता है और देना पड़ता है। आप लोगों के साथ कभी ऐसा कुछ ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके लिए यह पोस्ट लेकर आए हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं। 

इंश्योरेंस खरीदना ही काफी नहीं है। कंपनी की तरफ से कुछ कर इंश्योरेंस अड और लवर्स भी ऑफर किए जाते हैं जिन्हें अगर आपने खरीदने हैं तो आपको नुकसान भी हो सकता है लिए समझते हैं कैसे।

कार इंश्योरेंस होने के बाद भी क्यों नहीं मिलता क्लेम

इंश्योरेंस के मोटर हेड संतोष साहनी ने बताया की इंश्योरेंस कंपनी के पास टायर प्रोटेक्शन ऐड ऑन भी है। जो गाड़ी या फिर बाइक सिक्योरिटी का टायर फट जाने और कट जाने की स्थिति में आपको नया टायर देती है। Add On का फायदा यह है कि नए टायर के लिए पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ता है अगर आप इस एड ओं प्लेन को नहीं लिया है तो आपको कंपनी की तरफ से टायर की भी पैसे नहीं मिलेंगे।

दूसरा एड ऑन प्लान है। Ncb प्रोटेक्शन आप लोगों ने नोटिस किया होगा कि कर का क्लेम लेने के बाद आप लोगों का एनसीबी यानी नो क्लेम बोनस पर खत्म हो जाता है। जिस वजह से अगले साल प्रीमियम के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं लेकिन अगर आपने इस एड ऑन प्लेन को लिया होगा तो, आप 1 साल में एक एक क्लेम ले सकते हैं। और आपका ncb भी खत्म नहीं होगा।

तीसरा एड ऑन प्लान। लॉस का पर्सनल बिलॉन्गस कई बार लोग गाड़ी में कीमती सामान छोड़कर चले जाते हैं। और फिर पीछे से कर कर से कीमती सामान चुरा लेता है। अगर आपके पास यह प्लान नहीं है तो आपको कंपनी की तरफ से एक भी पैसा नहीं मिलेगा। इस प्लान को आप लेते हैं।तो अगर आप गाड़ी में कोई भी जरूरी सामान भूल गए। जैसे कि मोबाइल स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप तो उसका पैसा कंपनी देगी।

Leave a Comment