नवरात्रि के शुभ अवसर पर लॉन्च हुई नई Maruti Celerio, जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Celerio: अगर आप भी 5 लाख के बजट में या फिर 6 लाख के बजट में कोई भी गाड़ी लेने का प्लान बना रहे हैं। तो आज हम आपके लिए कम बजट में एक ऐसी गाड़ी लेकर आए हैं जो चलने में काफी अच्छी है। और काफी अच्छी माइलेज देती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं। कि वह कौन सी गाड़ी है और क्या कुछ माइलेज देती है। और आपको क्या कुछ फिचर्स उस गाड़ी में आपको मिलने वाले हैं।

आज हम आपको मारुति कंपनी की एक ऐसी गाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसकी कीमत मात्र 5 से 6 लख रुपए से शुरू होती है। यह गाड़ी एक मिडिल क्लास लोगों के लिए बनाई गई है जिसका नाम है। मारुति सिलेरियो यह गाड़ी एकदम मस्त है और कम बजट में यह गाड़ी आती है और काफी अच्छी माइलेज देती है। तो चलिए हम आपको मारुति सिलेरियो से जुड़ी पूरी जानकारी नीचेबताते हैं।

मारुति सिलेरियो 2024 की कीमत

मारुति की गाड़ी की कीमत की बात करें तो यह गाड़ी आपको बेहद ही कम कीमत में देखने को मिलने वाली है यह गाड़ी की कीमत मारुति कंपनी द्वारा ₹6 लाख रखी गई है इसके बेस मॉडल का प्राइस 599000 रखा गया है। यह गाड़ी आपको पांच वेरिएंट के साथ मिलने वाली है जिसका प्राइस भी अलग-अलग है अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं। तो आप अपने नजदीक की मारुति शोरूम जाकर इसके अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से कीमत पूछ सकते हैं और इस गाड़ी को खरीद सकते हैं।

मारुति सिलेरियो का इंजन

मारुति सिलेरियो में आपको दो इंजन विकल्प देखने को मिलने वाला है जिसमें आपको पहले इंजन में पेट्रोल इंजन देखने को मिलने वाला है। और दूसरे में आपको सीएनजी इंजन देखने को मिलने वाला है। यह भारत की सबसे प्रीमियम हिचबेक कर है जो की फैमिली बजट के अंदर आती है। और अब की बार मारुति कंपनी द्वारा इस कर में अनेक नए-नए फीचर जोड़े गए हैं।

मारुति सेलेरियो की खास बात

अगर नहीं मारुति सेलेरियो की खास बात की बात करें तो इसमें अबकी बार काफी नए फीचर जोड़ दिए गए हैं। जो इस गाड़ी को एकदम नया लुक प्रदान करते हैं। यह गाड़ी आपको पेट्रोल इंजन के साथ 25 किलोमीटर की माइलेज देने वाली है और आप इसे सीएनजी मोड में चलते हैं। तो आपको यह आपको 35 किलोमीटर की रेंज देने वाली है कुल मिलाकर यह है मारुति की सबसे बेस्ट आगे बैक कर है। जो कि नए फीचर और नए वेरिएंट के साथ आई है और मिडिल क्लास लोगों के लिए बनी है।

अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं। और 5 से ₹6 लख रुपए का बजट नहीं है। गाड़ी खरीदने का तो आप इस गाड़ी को ईएमआई के माध्यम से भी खरीद सकते हैं जो कि यह सबसे अच्छा ऑप्शन है।

Leave a Comment