Honda Activa 7G – अप्रैल 2025 में हो सकती है लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो आपको Honda की Activa 7G आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकते है। आपको बता दें की Honda Activa 7G आने वाले समय में बाजार में धमाल मचाने वाली है, जो Activa 6G का अपग्रेडेड वर्जन होगा। नए फीचर्स और अपडेटेड डिजाइन के साथ यह स्कूटर भारतीय बाजार में अप्रैल 2025 में लॉन्च हो सकता है। तो आइए जानते हैं इस स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी।

Honda Activa 7G के इंजन और परफॉरमेंस

बात करे इसके इंजन की तो Honda Activa 7G में 110cc का इंजन होने की उम्मीद है, जो Activa 6G जैसा ही हो सकता है। यह सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है जो 7.6 bhp की पावर और 8.8 nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को नए डिज़ाइन के अनुसार बनाया गया है जिससे Activa 7G का माइलेज लगभग 45-50 किमी प्रति लीटर तक हो सकता है। इसके साथ ही 5.3 लीटर के फ्यूल टैंक से आप एक बार में लगभग 250 किमी तक का सफर तय कर सकते हैं।

Read More – कम बजट से शुरुआत करें कुछ ऐसे बिजनेस

Read More – शादी के सीजन में बन जाएंगे करोड़पति इस बिजनेस से

Honda Activa 7G का स्टाइल और डिजाइन

डिजाइन के मामले में Honda Activa 7G अपने पुराने वर्जन 6G की तरह ही दिख सकती है लेकिन इसमें कुछ छोटे-मोटे बदलाव हो सकते हैं। Honda इसमें बॉडी पैनल्स को अपडेट कर क्रोम एलिमेंट्स जोड़ देंगे जिससे इसकी लुक और भी आकर्षक हो जाएगी। फ़िलहाल में Activa 6G छह रंगों में मौजूद है – ब्लू, रेड, येलो, ब्लैक, व्हाइट, और ग्रे तो हो सकता है कि Activa 7G भी इन रंगों में मौजूद हो और इसके अलावा कुछ नई कलर ऑप्शंस भी आ सकते हैं।

Honda Activa 7G के फीचर्स

अब बात करे फीचर्स की तो Honda Activa 6G में कुछ बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं जैसे इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच, साइलेंट स्टार्टर, और ड्यूल-फंक्शन स्विच जो सीट और फ्यूल लिड को खोलने में मदद करता है। इसके अलावा 6G वर्जन में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और 12-इंच के फ्रंट और 10-इंच के रियर व्हील्स मिलते हैं। उसी हिसाब से यह उम्मीद की जा रही है कि Activa 7G में भी ये फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिससे यह स्कूटर अपनी परफॉर्मेंस और सुविधा के मामले में बेहतर साबित होगी।

Honda Activa 7G का मुकाबला

भारतीय बाजार में Honda Activa 7G का सीधा मुकाबला TVS Jupiter (110cc), Suzuki Access 125 और Hero Destini 125 Xtec से होगा। इस सेगमेंट में पहले से ही कई स्कूटर्स मौजूद हैं, लेकिन Activa की मजबूत पकड़ और Honda की विश्वसनीयता इसे भीड़ में सबसे अलग बनाती है। Hero Destini 125 भी अक्टूबर 2024 में लॉन्च होने वाली है जिससे Activa 7G के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

Read More – आराम से गद्दे पर सोकर लाखों कमाए

Read More – घर बैठे कमाने का जबरदस्त आइडिया: छोटे से डिवाइस से शुरू करें खुद का बिजनेस

Honda Activa 7G भारतीय बाजार में आने वाले समय में एक शानदार स्कूटर हो सकती है। इसके शानदार फीचर्स, भरोसेमंद इंजन, और आकर्षक डिजाइन इसे एक बेहतर विकल्प बनाते हैं। अगर आप एक नई जनरेशन स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो Activa 7G आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। इसकी लॉन्च डेट और कीमत को लेकर अभी भी पूरी तरह से जानकारी सामने नहीं है लेकिन इसके फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारे में जो जानकारी मौजूद है, वह इसे एक प्रीमियम स्कूटर बनती है।