Tata Nano Electric गाड़ी 240 किमी रेंज के साथ होगी लॉन्च! जानिए कीमत और फीचर्स

Tata Nano Electric Car: टाटा नैनो इलेक्ट्रिक गाड़ी के लॉन्च होने की चर्चा खूब तेजी से चल रही है. माना जा रहा है कि इस गाड़ी को मार्केट में जल्द ही उतारा जा सकता है, जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की संभावना है. अब चर्चा चल रही है कि टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. इस गाड़ी की रेंज और फीचर्स भी एकदम बढ़िया रहने की संभावना है.

अगर आपके पास कोई गाड़ी नहीं और खरीदारी का प्लान कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस गाड़ी को मार्च 2025 तक मार्केट में उतारा जा सकता है. इस गाड़ी के लॉन्च होते ही लोगों में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की संभावना जताई गई है. हालांकि, कंपनी की ओर से टाटा नैनो इलेक्ट्रिक गाड़ी की लॉन्चिंग की तारीख पर कुछ नहीं कहा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह का दावा किया जा रहा है.

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक गाड़ी से जुड़ी जरूरी बातें

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक गाड़ी मार्केट में लॉन्च होते ही तहलका मचाने का काम कर सकती है. इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ आधुनिक फीचर्स शामिल किए जाएंगे, जो हर किसी की पहली पसंद बन सकते हैं. धांसू फीचर्स की बात करें तो गाड़ी में कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी को भी शामिल किया जा सकता है.

इसके अलावा 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही विंडोज़, एंटी-रोल बार आदि को शामिल किया जाएगा. प्रोटोटाइप एसी, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, रिमोट लॉकिंग और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी शामिल किया जा सकता है. इसकी रेंज 240 किमी तक रह सकती है. वहीं, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक आदि सुविधाएं भी देखने को मिल सकती है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है.

जानिए कितनी रह सकती कीमत?

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को मार्केट में पेश करते ही अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है. इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत भी लिमिट में रहने की संभावना है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो गाड़ी की कीमत करीब 5 लाख रुपये तक तय की जा सकती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. कीमत पर अभी कंपनी की तरफ से कुछ प्रमाणित नहीं किया गया है.

Leave a Comment