SRH ने दिया ट्रेविस हेड को धोखा, उन्हें छोड़ 3 अन्य खिलाड़ियों को किया रिटेन करने का फैसला

Travis Head: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 17 यानी आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया था और यह टीम फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि वहां उसे कोलकाता नाइट राइडर्स से हार का सामना करना पड़ा था। टीम को फाइनल तक पहुंचने में सबसे बड़ी भूमिका सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने निभाई थी।

हेड ने पूरे टूर्नामेंट अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाने का काम किया था। मगर इसके बावजूद एसआरएच ने उन्हें धोखा देने की तैयारी कर ली है।

Travis Head को धोखा देने जा रही है सनराइजर्स हैदराबाद

बता दें कि आईपीएल 2025 का आगाज अगले साल मार्च या अप्रैल के बीच हो सकता है। लेकिन सभी टीमें अपनी रिटेंशन लिस्ट जल्द ही जारी कर सकती हैं। आईपीएल 2025 रिटेंशंस (IPL 2025 Retentions) को लेकर खबरें भी आना शुरू हो गई हैं और इन्हीं सब खबरों के बीच एक खबर सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ी है। इस खबर के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद आगामी सीजन के लिए तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है, जिनमें कप्तान पैट कमिंस(Pat Cummins), स्टार बैटर हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) और युवा ओपनर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) का नाम शामिल है।

लेकिन इस बीच कहीं भी ट्रेविस हेड (Travis Head) का जिक्र नहीं किया गया है। हेड टीम के सबसे बड़े आधार स्तंभ थे और उन्हीं की वजह से इस टीम ने बीते सीजन बुलंदियों को छुआ था। मगर अब टीम उन्हें रिटेन नहीं करने की प्लानिंग बना रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार क्लासेन को 23 करोड़, कमिंस को 18 करोड़ और अभिषेक को 14 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि यह टीम ट्रेविस हेड (Travis Head) को RTM कार्ड के जरिए अपनी टीम में एक बार फिर शामिल कर लेगी। लेकिन ऐसा होगा या नहीं इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता।

बता दें कि आईपीएल 2025 रिटेंशन की डेडलाइन 31 अक्टूबर तय की गई है। यानी कि सभी टीमों को 31 अक्टूबर से पहले बीसीसीआई को अपनी रिटेंशन लिस्ट सौंपनी होगी। मालूम हो कि ट्रेविस हेड (Travis Head) ने बीते सीजन 15 मैचों में 567 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 40.50 का था। जबकि स्ट्राइक रेट 191.55 का था। उन्होंने आईपीएल 2024 में 4 अर्धशतक जड़ने के साथ ही साथ एक शतक भी जड़ा था।

यह भी पढ़ें: पहले भी बाबा सिद्दीकी को निपटाने की 10 बार हुई थी कोशिश, शूटरों की मंशा पर क्यों फिरा था पानी?

Leave a Comment