साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से पहले पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया, 19 अक्टूबर को होगा महा मुकाबला

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने 8 नवंबर से साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ चार टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए सभी काफी ज्यादा उत्साहित हैं, क्योंकि हाल ही में हुए भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज में काफी रोमांच देखने को मिला था। लेकिन आपको बता दें कि आपको इसके लिए ज्यादा इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है।

चूंकि 19 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टक्कर होने जा रही है और जब भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी तो इससे ज्यादा रोमांच अन्य किसी चीज में नहीं है। तो आइए भारत-पाकिस्तान के बीच होने जा रहे इस मुकाबले के बारे में विस्तार से जानते हैं।

19 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच जो मुकाबला खेला जाना है यह भारत की मुख्य टीमों के बीच नहीं बल्कि ए टीमों के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला इमर्जिंग एशिया कप 2024 (Emerging Asia Cup 2024) में खेला जाना है। इमर्जिंग एशिया कप 2024 के मैच नंबर 4 में भारत की ए टीम पाकिस्तान की ए टीम से भिड़ने जा रही है।

यह मुकाबला ओमान में होने वाला है और इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया (Team India) को लीड करने की जिम्मेदारी भारतीय क्रिकेट के दो उभरते हुए सितारे तिलक वर्मा व अभिषेक शर्मा संभाल रहे हैं। बीसीसीआई ने कप्तान का पद तिलक को जबकि उप कप्तान का पद अभिषेक शर्मा को सौंपा है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा यह मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है, क्योंकि जब भी यह टीमें भिड़ती हैं तो एक टफ कंपटीशन देखने को मिलता है। ऐसे में इस बार भी मैच में धमाल मचने के पुरे आसार हैं।

इस जगह फ्री में देख सकते हैं यह मैच

मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान की ए टीमों के बीच होने जा रहा यह मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनलों पर देखा जा सकता है। वहीं मोबाइल यूजर्स इसे डिजनी प्लस हॉटस्टार ऐप व वेबसाइट के जरिए देख सकते हैं। तो ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया (Team India) यानी कि इंडिया ए इस टूर्नामेंट में किस तरह का प्रदर्शन दिखाएगी। बात करें बीते इमर्जिंग एशिया कप की तो उसमें पाकिस्तान टीम ने बाजी मारी थी।

यह भी पढ़ें: पुरुष टीम की कभी बराबरी नहीं कर सकेगी भारतीय महिला टीम, एक बार फिर टूर्नामेंट से बाहर

Leave a Comment