रोहित-कोहली नहीं कौन हैं एशिया के महान खिलाड़ी? वसीम अकरम ने बताए नाम

क्रिकेट की दुनिया में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आया और सन्यास ले लिया. वर्मतान में भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका कोई तोड़ नहीं. अपने दौर में कई खिलाड़ियों का जलवा रहा है. अब बात चाहें विराट कोहली और रोहित शर्मा की हो या फिर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की, जिन्होंने बड़े रिकॉर्ड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बाकी देशों में भी कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो हर किसी प्रेरणादयक की तरह हैं.

इस बीच पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने एशिया महाद्वीप के दो महान खिाड़ियों का नाम बताया. आपसे कोई पूछे तो निश्चित तौर पर आपका ध्यान रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरफ जाएगा, लेकिन वसीम अकरम ने इन खिलाड़ियों का नाम नहीं लिया है. वसीम अकरम के मुताबिक, दो महान खिलाड़ी कौन से हैं, यह सब आप नीचे जान सकते हैं.

वसीम अकरम ने बताए एशिया के दो महान खिलाड़ियों के नाम

पाकिस्तानी टीम के पूर्व तूफानी गेंदबाज वसीम अकरम एक बार फिर सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं. उन्होंने दो ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं. वसीम अकरम ने दो ऐसे खिलाड़ियों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसे वो एशिया क्रिकेट का महान खिलाड़ी मानते हैं.

उन्होंने सोशल मीडिया पर जो तस्वीर शेयर की हैं, उसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और जहीर अब्बास के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को तीसरे स्थान पर रखा है. सोशल मीडिया पर तस्वीर के नीचे उन्होंने कैप्शन में यह सब बातें लिखी हैं, जिसके बाद उनका पोस्ट खूब वायरल हो रहा है. वसीम अकरम के मुताबिक, सचिन और जहीर अब्बास को एशियाई क्रिकेट का सबसे महान खिलाड़ी माना है. सचिन तेंदुलकर दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जिनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं.

जहीर अब्बास का अंतर्राष्ट्रीय करियर?

जहीर अब्बास ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 78 टेस्ट मैच खेलकर 5962 बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट मैच में 12 शतक और 20 अर्धशतक हैं. वनडे में जहीर अब्बास ने 62 मैच खेलकर 2572 रन बनाने में सफल रहे. वहीं, अब्बास के नाम वनडे में 7 शतक और 13 अर्धशतक लगाने का काम किया है.  जानकारी के लिए बता दें कि जहीर अब्बास का करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा, लेकिन उन्हें शानदार बल्लेबाज के तौर पर याद किया जाता है.

Leave a Comment