Old Coin Sale: अगर आपके पास भी है ब्रिटिश काल का ये 1 रुपए का सिक्का, तो ऐसे कमाए 1 करोड़ रुपए

Old Coin Sale: कुछ लोगों को पुराने सिक्के इकट्ठा करने और उन्हें संभाल कर रखने का बहुत शौक होता है. कई लोग ऐसे भी हैं जो पुराने सिक्के खरीदकर अपना कलेक्शन (Old Coin Collection) बढ़ाते हैं. दुनिया में कई सिक्के (old coin worth money) हैं जो अब कीमती हो गए हैं.

कुछ लोग इसके बदले लाखों रुपये दे देते हैं. कुछ सिक्के (old coin values) ऐसे भी हैं जिनके बदले 10-10 करोड़ रुपये मिलते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही सिक्के (old coin prices) के बारे में बताएंगे, जिसने पलक झपकते ही एक शख्स को करोड़पति बना दिया.

10 करोड़ का मालिक. आइए आपको बताते हैं कि अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई पुराना सिक्का (Old Coin) है तो आप उसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (How To Earn Money) पर नीलाम करके कैसे अपनी किस्मत चमका सकते हैं. कौन जानता है आपको भी एक रुपये के सिक्के (old coins for sale) के बदले करोड़ों रुपये मिल जाएं. जिस 1 रुपये के सिक्के से एक शख्स ने 10 करोड़ कमाए हैं, वो कोई साधारण सिक्का नहीं था.

ये अंग्रेजों के जमाने का बना एक भारतीय सिक्का था. वर्ष 1885 में बने इस एक रुपये के सिक्के पर महारानी विक्टोरिया की तस्वीर बनी हुई है। इसलिए आपको भी अपने घर में पड़े सिक्कों पर एक बार नजर डाल लेनी चाहिए। अगर आपके पास पड़े सिक्कों में कोई ऐसा सिक्का है तो आपकी किस्मत रातों-रात बदल जाएगी।

आप इसे ऑनलाइन नीलाम करके करोड़पति बन सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हाल ही में एक व्यक्ति ने ऐसा ही सिक्का ऑनलाइन नीलामी के लिए रखा और उसे उस सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपये मिले। यानी एक व्यक्ति एक ही बार में सिक्का बेचकर अमीर बन गया।

अगर आप भी अपना सिक्का बेचना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप इसे कहां बेच सकते हैं। OLX दुर्लभ सिक्कों की नीलामी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है। OLX के अलावा quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar जैसी कई अन्य ऑनलाइन साइट्स हैं, जो लोगों को अपने पुराने नोट और सिक्के बेचने का प्लेटफॉर्म देती हैं।

ऐसे बेचें अपना सिक्का

आप अपना सिक्का किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे olx, quickr, ebay, indiancoinmill, indiamart, coinbazar पर बेचने के लिए स्वतंत्र हैं। आपको इसकी पूरी प्रक्रिया भी पता होनी चाहिए। सिक्का बेचने के लिए आपको सबसे पहले खुद को olx पर विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा। विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करने के बाद अपने दुर्लभ सिक्के के दोनों तरफ की फोटो क्लिक करके अपलोड करें।

Leave a Comment