शतक के बाद भी साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं दिखेंगे संजू सैमसन, सामने आई बड़ी अपडेट

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) काफी कम मौके देती है और उन्हें जब कभी भी मौका मिलता है अपने आप को जरूर साबित करके दिखाते हैं। इसका हालिया उदाहरण भारत-बांग्लादेश के बीच हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी देखने को मिला, जहां आखिरी मुकाबले में उन्होंने 40 गेंद में टी20 शतक जड़ कई बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिए।

लेकिन अब खबर आ रही है कि उन्हें साउथ अफ्रीका (South Africa T20 Series) के खिलाफ होने जा रही टी20 सीरीज में मौका नहीं मिलेगा। तो आइए जानते हैं कि आखिर सारा माजरा क्या है और किस वजह से संजू सैमसन (Sanju Samson) का पत्ता कटने की बात कही जा रही है।

साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं दिखेंगे Sanju Samson

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम को 8 नवंबर से साउथ अफ्रीका की टीम के साथ चार टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और इस सीरीज के लिए बीसीसीआई टीम इंडिया (Team India) का ऐलान काफी समय बाद करेगी। लेकिन उससे पहले आई सूचना के अनुसार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली भारतीय टी20 टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को बतौर ओपनर जगह नहीं मिलेगी। चूंकि स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की टीम में वापसी हो सकती है।

गिल और जायसवाल कर सकते हैं भारतीय टी20 टीम में वापसी

बता दें कि भारत और बांग्लादेश (Ind vs Ban) के बीच हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से किसी को भी मौका नहीं दिया गया था, जिस वजह से बतौर विकेटकीपर टीम से जुड़े संजू सैमसन (Sanju Samson) ही ओपनिंग करते दिखाई दिए थे। लेकिन अब साउथ अफ्रीका सीरीज में यह दोनों खिलाड़ी वापसी करते दिखाई दे सकते हैं, जिसके बाद संजू का बतौर ओपनर खेलते दिखाई दे पाना असंभव है।

हालांकि बतौर विकेटकीपर उनका टीम में खेलना पूरी तरह से फिक्स है। लेकिन इसके बाद उन्हें नीचे क्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी, जिस वजह से उनके बल्लेबाजी पर काफी इंपैक्ट पड़ सकता है। मगर अभी जब तक बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर टीम का ऐलान नहीं कर देती कुछ नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़ें: इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, गायकवाड़, पथिराना के साथ धोनी भी शामिल

Leave a Comment