अपने दरवाजे पर बांध दे ये चीज, खुशियों से भर जाएगा आपका घर 

हिन्दू धर्म में तुलसी का पौधा बहुत पवित्र माना जाता है । हमारे घरों और आँगन में तुलसी का पेड़ शुभ होता है कहते है कि भगवान विष्णु को तुलसी की पत्तियां बहुत पसंद है और इसलिए माँ लक्ष्मी को भी तुलसी की पत्तियां पसंद है । भगवान विष्णु की आरधना बिना तुलिसी के अधूरी मानी जाती है  । कहते है जिस आँगन में तुलसी का वृक्ष होता है वहाँ पर खुशियां वास करती है । 

लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि तुलसी की पत्तियां ही नहीं इसका जड़ भी उतना ही अधिक लाभकारी है । आइए जानते है कैसे? 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं तो दरवाजे पर एक चमत्कारी जड़ बांधने से सारी परेशानी दूर हो जाएगी। हालांकि, इस उपाय को करते समय कोई देखे नहीं और टोके नहीं।  कहा जाता है कि, तुलसी के पौधे की जड़ों में शालिग्राम का वास होता है।  इसलिए ज्योतिष शास्त्र में इसकी जड़ का अधिक महत्व है। अब सवाल है कि आखिर तुलसी की जड़ का उपाय कैसे करें? जीवन में क्या होंगे लाभ? 

यदि आप तुलसी के जड़ को अपने दरवाजे में किसी के देखे बिना बांध देते है तो आपके जीवन में सुख और समृद्धि का वास हो जाएगा । गंगाजल से धोकर पीले कपड़े  में तुलसी के जड़ को लपेट लें और उसे अपने घर के दरवाजे पर बांध लें। उसके बाद आपके घर में माँ लक्ष्मी का निवास होगा और आपको रुपये पैसे की दिक्कत कभी नहीं होगी । 

धन-लाभ होगा: वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है।  ऐसे में यदि आप आर्थिक संबंधी समस्याओं से परेशान हैं तो तुलसी का उपाय कर सकते हैं।  यदि आप पूजा करने के बाद तुलसी की जड़ को दरवाजे पर बांधते हैं तो शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।  साथ ही आपको लाभ मिलेगा और धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। 

डिसक्लेमर: ऊपर लिखी गई बातें धार्मिक मान्यताओ पर आधारित है । हम इनमें से किसी भी बात की पुष्टि नहीं करते है । 

ये भी पढ़ें: शिव लिंग पर चढ़ाए ये चीज़े, मिलेगा भरपूर लाभ 

Leave a Comment