रोहित-हार्दिक समेत इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर रही मुंबई इंडियंस, सूर्या होंगे अगले कप्तान

Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 18 यानी आईपीएल 2025 (IPL 2025) की शुरुआत अगले साल मार्च-अप्रैल के आसपास हो सकती है। लेकिन इसके लिए सभी टीम जल्द ही अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर सकती हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी रिटेंशन लिस्ट तैयार कर ली है और वह रोहित-हार्दिक समेत 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर रही है। साथ ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अगले कप्तान बनने की बात कही जा रही है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर सारा माजरा क्या है।

इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है Mumbai Indians

बता दें कि कुछ ही हफ्तों में सभी टीमों को अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी करनी है और इस आईपीएल सीजन के लिए कोई भी टीम अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जिसमें से पांच खिलाड़ियों को डायरेक्ट रिटेन किया जा सकता है। वहीं एक खिलाड़ी RTM कार्ड से रिटेन हो सकता है। अभी तक किसी भी टीम की रिटेंशन लिस्ट सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कई टीमों की रिटेंशन लिस्ट को लेकर की बात की जा रही है और उन्हीं सब रिपोर्ट्स में से एक रिपोर्ट मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लेकर भी है।

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लेकर आई रिपोर्ट के अनुसार मुंबई ने आगामी सीजन के लिए अपने पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) को रिटेन करने का फैसला किया है। यही नहीं बल्कि सूर्या के कप्तान बनने की भी बात कही जा रही है।

सूर्यकुमार यादव बन सकते हैं मुंबई के अगले कप्तान

दरअसल, आईपीएल 2024 में इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। लेकिन उनकी अगवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद निराश करने वाला था और अब हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के भी कप्तान नहीं रहे हैं, जिस वजह से खबरें आ रही हैं कि उन्हें कप्तान पद से हटाया जा सकता है। खबरों की मानें तो सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के नए कप्तान बन सकते हैं।

मालूम हो कि अभी तक यह बात आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है। लेकिन हाल ही में सूर्या से जब इसको लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इशारों-इशारों में जवाब देते हुए कहा कि जो भी होगा आपको पता चल ही जाएगा। इससे काफी हद तक यह साफ हो जाता है कि वह ही मुंबई के अगले कप्तान बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: लगातार दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करेगी भारतीय टीम, सूर्या लहराएंगे भारतीय ध्वज

Leave a Comment