खाली पदों पर निकली भर्ती, 1 नवंबर तक फटाफट करें आवेदन

NHB Recruitment 2024: नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) ने मैनेजर (MMG स्केल-III) और डिप्टी मैनेजर (MMG स्केल-II) पदों के लिए भर्ती अधिसूचना की घोषणा की है, जो बैंकिंग क्षेत्र में रुचि रखने वाले नौकरी चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान करता है। आज के आर्टिकल में हम आपको पदों, पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया का विवरण देती है, जिससे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करना आसान हो जाता है।

NHB Recruitment 2024 पद विवरण

राष्ट्रीय आवास बैंक (NHB) ने 2024 के लिए अपनी भर्ती अधिसूचना जारी कर दी है।
पोस्ट नाम
रिक्ति
प्रबंधक (एमएमजी स्केल-III)
7
उप प्रबंधक (एमएमजी स्केल-II)
15

NHB Recruitment 2024 एजुकेशन योग्यता

राष्ट्रीय आवास बैंक (NHB) अपने 2024 भर्ती अभियान में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है । नीचे उपलब्ध पदों के साथ-साथ उनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में नीचे जानकारी प्रदान कर रहे है।
पोस्ट नाम
शिक्षा
प्रबंधक (एमएमजी स्केल-III)
स्नातक
उप प्रबंधक (एमएमजी स्केल-II)
स्नातक।

NHB Recruitment 2024 उम्र सीमा

इस वैकेंसी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा पोस्ट के अनुसार निर्धारित की गई है। हालांकि अधिकतम उम्र 30 साल घोषित किया गया है।

NHB Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

एनएचबी भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर वर्गीकृत किया गया है। सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये है। इसके विपरीत, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को ₹175 का कम शुल्क देना होगा।

NHB Recruitment 2024 सिलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। उसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

NHB Recruitment 2024 आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशल पोर्टल पर जाना है। यहां पर सबसे पहले पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी करनी होगी । उसके उपरांत आपको यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा। जिसके माध्यम से आप यहां पर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर पाएंगे ।

आवेदन संबंधित महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ तिथि- 12.10.2024

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 01.11.2024

अधिसूचना पीडीएफ।

Leave a Comment