शिवलिंग पर चढ़ाए ये चीज़े, मिलेगा भरपूर लाभ 

हिन्दू धर्म में शिवलिंग का बहुत महत्व है । भारत के कोने कोने में शिवलिंग स्थापित है और हिन्दू बहुत मन से शिवलिंग की पूजा अर्चना करते है । भगवान भोलेनाथ को दयालु भी कहा जाता है, कहते है कि भगवान भोलेनाथ बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते है और अगर वे प्रसन्न हो गए तो मनुष्य को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है । भगवान शिव की कृपा से उस मनुष्य को अथाह धन संपत्ति की प्राप्ति होती है। आज हम इस खबर के जरिए आपको उन पाँच चीजों के बारे में बता रहे है जिन्हें शिवलिंग के ऊपर चढ़ाने से आपको भरपूर लाभ मिल सकता है । 

शिवलिंग पर चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र,पुष्प धतूरा, दूध और गंगाजल चढ़ाने से भगवान शंकर जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं।  भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए मात्र एक लोटा जल ही काफी माना जाता है।  इससे भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होकर अपने भक्तों का सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।  आइए जानते हैं समस्या के हिसाब से भोलेनाथ को क्या क्या अर्पित करना चाहिए। 

सरसों के तेल को भगवान शिव के शिवलिंग पर अर्पित करने से सारे बिगड़े काम बन जाते है । इसके अलावा शिवलिंग के ऊपर सुगंधित तेल भी चढ़ाना चाहिए । इससे भी भगवान शिव आपकी सारी मनोकामना पूर्ण कर देंगे । वही अगर आपके ऊपर कर्ज है और आप कर्ज से मुक्ति चाहते है तो भगवान शिव के ऊपर में मसूर की दाल चढ़ाए । भगवान शिव के ऊपर केसर अर्पित करने से वैवाहिक जीवन खुशीमय रहती है । इसके साथ ही चंदन चढ़ाने से मान और सम्मान में वृद्धि होती है । 

डिस्क्लेमर: ये खबर धार्मिक मान्यताओ के आधार पर लिखा गया है । हम ऊपर लिखी बातों की पुष्टि नहीं करते है । 

 

Leave a Comment