तीन दिन बाद तीन बड़े रिकॉर्ड बनाएंगे रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में होगा खूब बवाल

India vs New Zealand Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आज (13 अक्टूबर) से 3 दिन बाद यानी 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज के लिए सभी काफी ज्यादा उत्साहित है, क्योंकि इन दोनों ही टीमों के बीच एक टफ कॉम्पिटिशन देखने को मिल सकता है।

इस टेस्ट सीरीज के लिए जितना भारतीय फैंस उत्साहित हैं उतना ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी उत्साहित होने वाले हैं, क्योंकि इस सीरीज में वह एक दो नहीं बल्कि तीन बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं। तो आइए उन तीनों रिकॉर्ड्स के बारे में जानते हैं, जो रोहित शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (New Zealand Test series) में अपने नाम कर सकते हैं।

New Zealand Test series में धमाल मचा सकते हैं रोहित शर्मा

बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test series) का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मैच में भारतीय कप्तान तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टेस्ट छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम करने के साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड

मालूम हो कि रोहित शर्मा ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 87 छक्के जड़े हैं और अगर वह न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (New Zealand Test series) के पहले मुकाबले में 3 छक्के जड़ देते हैं, तो भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। यही नहीं बल्कि वह वर्ल्ड क्रिकेट में छठे पायदान पर पहुंच जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड

अब तक रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 48 शतक जड़ने का कारनामा किया है और अगर वह न्यूज़ीलैंड टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में 1 शतक जड़ देते हैं, तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में एंट्री मार लेंगे।

सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

इसके साथ ही अगर रोहित शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (New Zealand Test series) के पहले मुकाबले में 60 रन बना लेते हैं, तो यह इस साल सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले वर्ल्ड के सातवें खिलाड़ी बन सकते हैं। यही नहीं अगर उन्होंने 190 रन बना दिए तो वह साल 2024 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: लगातार दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करेगी भारतीय टीम, सूर्या लहराएंगे भारतीय ध्वज

Leave a Comment