HURL Recruitment 2024- यहां निकली बंपर वैकेंसी, लास्ट डेट 21 अक्टूबर

Sarkari Naukari : HURL Recruitment 2024 का इंजीनियर्स उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। उसे वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसमें आवेदन करने की लास्ट डेट 21 अक्टूबर है।

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) में इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए कुल 212 पदों पर नौकरियां निकली हैं। उम्मीदवार इस वैकेंसी में 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। HURL में यह वैकेंसी ग्रेजुएट इंजीनियरिंग और डिप्लोमा इंजीनियरिंग के पद के लिए आयी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार HURL की आधिकारिक वेबसाइट hurl.net.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आगे हम HURL Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षिक योग्यता और इससे संबंधित जरुरी डिटेल्स को जानते हैं।

HURL Recruitment 2024 Age Limit

HURL की JET पोस्ट की वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक होनी चाहिए और साथ ही 30 सितम्बर, 2024 के आधार पर होनी चाहिए। DET पद के लिए आवेदन करने वाले की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए, साथ ही 30 सितम्बर, 2024 के आधार पर होनी चाहिए। आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को देखें।

HURL Recruitment 2024 Application Fee

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए JET पद के लिए 750 रूपये आवेदन शुल्क है और DET पद के लिए 500 रूपये है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करेंगे।

HURL Recruitment 2024 Education Qualification

उम्मीदवार के पास पोस्ट के अनुसार केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक या फिर मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। ग्रैजुएट इंजीनियर ट्रेनिंग या फिर डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनिंग में आवेदन करने के योग्य नही हैं। योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को पढ़ें।

HURL Recruitment 2024 Selection Process

HURL के इन पदों में उम्मीदवारों का चयन उनके लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर होगा। उम्मीदवार की लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी। जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे उनकी योग्यता की क्रम में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उनको बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए दिल्ली, लखनऊ, पटना और रांची में परीक्षा केंद्र होगी। CBT में GET और DET दोनों परीक्षा की टेस्ट अवधि 2 घंटे यानी 120 मिनट की होगी। इन दोनों की परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेंगे।

HURL Recruitment 2024 Vacancy

ग्रेजुएट इंजीनियरिंग ट्रेनी  67 पद 
डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी  145 पद

 

Official Website : Click Here

Official Notification : Click Here

Leave a Comment