IND vs BAN: टी20 सीरीज के बाद इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का फैसला, आखिरी मैच में रहा फ्लॉप

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसा ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया कि बांग्लादेशी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं। भारत ने तीसरे टी20 मैच में 297 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया। संजू सैमसन ने तूफानी शतक लगाया, जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी दमदार अर्धशतक जड़ दिया। हार्दिक पांड्या ने केवल 18 गेंदों में 47 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया। इस मैच के बाद बांग्लादेश के महमूदुल्लाह ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर को समाप्त करने का ऐलान किया।

महमूदुल्लाह की रिटायरमेंट की घोषणा

बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी महमूदुल्लाह ने पहले ही इस सीरीज के अंतिम मैच के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैं वनडे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, खासकर अगले वर्ल्ड कप को देखते हुए उनका ये निर्णय उनके लिए और टीम के लिए भी उचित है, क्योंकि उन्होंने पहले ही टेस्ट फॉर्मेट से 2021 में रिटायरमेंट ले लिया था।

महमूदुल्लाह की T20I जर्नी

महमूदुल्लाह का टी20 इंटरनेशनल करियर 17 साल 41 दिनों का रहा, जो कि T20I क्रिकेट में तीसरा सबसे लंबा करियर है। उन्होंने 141 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 117.74 की स्ट्राइक-रेट से 2444 रन बनाए। इसके अलावा, उन्होंने 43 विकेट भी चटकाए। उनके नाम इस फॉर्मेट में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं।

आखिरी मैच का प्रदर्शन

हालांकि, महमूदुल्लाह अपने करियर के आखिरी T20I मैच में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने गेंदबाजी में 2 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट लिया, लेकिन बैटिंग में मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए। इस प्रदर्शन ने उनके विदाई समारोह को धुंधला कर दिया।

Leave a Comment