Old Coin Sale: क्या आपके पास भी है 2 रुपए का पुराना सिक्का! तो चुटकी बजाते ही हो जाएगी मालामाल

Old Coin Sale: यह कहावत तो आपने सुनी होगी ओल्ड इस गोल्ड यानी पुराना सोना की तरह होती है। यदि आपके पास कुछ ऐसी कीमती चीज हैं जो पुरानी है तो वर्तमान में उसकी कीमत काफी ज्यादा बढ़कर मिल सकती है। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग पुराने नोट में सिक्कों को संभाल कर रखते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि यह पुराने नोट में सिक्के आपको बेहद ही काम आ सकते हैं। एंटीक चीजों का कलेक्शन रखने वाले को यह जरूर पता होता है कि इसकी कीमत काफी अच्छी मिल सकती है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं। कि आपका ₹2 के पुराने सिक्के को आप ज्यादा कीमत में कैसे बेच सकते है.

दरअसल ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने और एंटीक सिक्को व नोट की सेल चलती रहती है। जिनके पास भी पुराने सिक्कों का बड़ा कलेक्शन होता है वह अपने लोगों में तस्वीर शेयर कर देते हैं। अगर किसी को यह ₹2 का पुराना सिक्का पसंद आता है तो वह आपसे खरीद लेते हैं। जिस पर भारत का नक्शा बना हो या फिर हिंदी में राष्ट्रीय एकता में इंग्लिश में नेशनल कुछ भी चीज हो। इन सिक्कों को काफी ज्यादा वैल्यू में बेचा जा सकता है। क्विकर.com वेबसाइट पर आप अपने सिक्कों को भेज सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं लेकिन आपका सिक्का पुराना और यूनिक होना चाहिए।

क्विकर कि यह वेबसाइट सिर्फ खरीददार और बेचने वालों के बीच में बॉन्ड बनती है। जो आपस में एक दूसरे से बात करते हैं और पैसों की डील करते हैं यदि दोनों के बीच दीदा हो जाती है। तो एक दूसरे के पास पैसा ट्रांसफर हो जाता है और उसका सिक्का बिक जाता है। और उसका सिक्का खरीद लिया जाता है जो बेच रहा है या फिर खरीद रहा है। अगर हम बात करें तो एक यूजर ने तो अपने पुराने सिक्के को बेचने के लिए 5 लख रुपए की बोली लगाई है। उसने लिखा है कि यह बेहद ही पुराना और यूनिक सिक्का है और मैं इसके बदले ₹500000 लेना चाहता हूं। अगर आप भी अपने पुराने सिक्के और नोट को बेचना चाहते हैं तो ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर अपलोड कर सकते हैं और बेच सकते हैं।

Leave a Comment